Har ghar tiranga: ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से जुड़ना बेहद आसान, ऐसे मिलेगा सर्टिफिकेट

Independence Day 2022: ‘आजादी का अमृत उत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत इस बार सरकार ने ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान की शुरूआत की है। इसका लक्ष्य है कि देश के 20 करोड़ से अधिक परिवार इस बार अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश की आजादी के 75 साल पूरा होने के उत्सव को इस बार काफी बड़े महोत्सव के रूप में मनाने का फैसला किया है। ‘आजादी का अमृत उत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत इस बार सरकार ने ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान की शुरूआत की है, जिससे जुड़कर आप भी अपने घर पर तिरंगा लगा सकते हैं। पीएम मोदी ने इसके साथ ही 15 अगस्त तक देशवासियों से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तिरंगा डीपी लगाने का भी आग्रह किया है. अगर आप भी हर घर तिरंगा योजना (Har Ghar Tiranga) से जुड़ना चाहते हैं, तो इसका तरीका बेहद ही आसान है और सरकार की तरफ से आपको इसके लिए सर्टिफिकेट भी मिलेगा।

  RRC Group D Exam Date Notice : परिक्षा तिथि और एडमिट कार्ड को लेकर रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी की नई नोटिस

20 करोड़ घरों का है लक्ष्य


पीएम मोदी ने जुलाई के अपने मासिक रेडियो शो ‘मन की बात’ में कहा था कि हर देशवासी को इस हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) योजना से जुड़कर अपने घरों पर तिरंगा लगाना चाहिए. इसके लिए सरकार ने 20 करोड़ घरों का टार्गेट रखा है। इसमें सरकारी ऑफिस व प्राइवेट ऑफिस को भी शामिल किया जाएगा।

  UPSSSC UP Lekhpal Admit Card Released : ऐसे डाउनलोड करें यूपी लेखपाल एडमिट कार्ड 2022

कैसे जुड़ें हर घर तिरंगा अभियान से


‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान से जुड़ने के लिए आपको इसके ऑफिशियल पोर्टल https://harghartiranga.com/ पर विजिट करना होगा. यहां आपको अभियान से जुड़ने के लिए स्टेप्स बताए गए हैं।

“हर घर तिरंगा” सेट्रीफिकेट लिंक- Click here

Leave a Reply