रेलवे ने रद्द की एनटीपीसी सीबीटी-2 और ग्रुप डी की परीक्षा, रेल मंत्रालय ने बनाई कमेटी

पिछले कुछ दिनों से लगातार रेलवे के छात्र लगातार एनटीपीसी सीबीटी वन के रिजल्ट को लेकर आंदोलन कर रहे थे। 25 जनवरी को इन छात्रों का आंदोलन काफी उग्र और कई जगह पर अपनी चरम पर पहुंच गया।

एनटीपीसी और ग्रुप डी परिक्षा को लेकर बनाई कमेटी

जिसके बाद रेल मंत्रालय द्वारा इन छात्रों की समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए एक कमेटी गठित की गई है। पीटीआई की खबर के अनुसार रेल मंत्रालय द्वारा एक कमेटी बनाई गई है जिसमें इन छात्रों के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

कमेटी में शामिल होंगे छात्र

इसमें एनटीपीसी सीबीटी वन में सफल हुए छात्रों और असफल हुए छात्रों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इसके अलावा यह कमेटी हाल ही में रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में शामिल किए गए सीबीटी-2 के मुद्दे को भी देखेगी।

रेलवे के छात्र हाल ही में जारी किए गए एनटीपीसी सीबीटी 1 के रिजल्ट को लेकर काफी आक्रोशित थे। छात्रों का कहना है कि रेलवे द्वारा 20 गुना छात्रों को सीबीटी 2 के लिए बुलाया जाना था जबकि रिजल्ट जारी करने के बाद ऐसा नहीं किया गया है।

इस के अलावा रेलवे द्वारा परीक्षा से कुछ ही महीने पहले रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा जो कि पहले एक स्तरीय होनी थी, उसमें एक नया चरण जोड़ दिया गया है। यानी कि पहले रेलवे ग्रुप डी की भर्ती के लिए सिर्फ एक परीक्षा होनी थी और अब दो परीक्षाएं होंगी ऐसा तब किया गया जब CBT 1 यानी कि पहली परीक्षा महज एक महीने दूर है।

1 thought on “रेलवे ने रद्द की एनटीपीसी सीबीटी-2 और ग्रुप डी की परीक्षा, रेल मंत्रालय ने बनाई कमेटी”

Leave a Reply