यूपी में पुलिस भर्ती को लेकर ट्विटर पर आंदोलन, जवाब में यूपी पुलिस ने पेश की सफाई

यूपी में पुलिस भर्ती को लेकर ट्विटर पर आन्दोलन चल रहा है।  जिसके बारे में UP पुलिस ने सफाई दी है। इस आर्टिकल में हम आपको ट्विटर पर चल रहे आन्दोलन के बारे में विस्तार से बताने वाले है। आपको बता दे अभ्यार्थियों ने ट्विटर पर #UP_POLICE_VACANCY हैशटैग के साथ ट्वीट किया। जिसके जवाब में  UP Police ट्विटर पर सफाई देते हुए #RECORDRECRUITMENTUP हैशटैग के साथ ट्वीट किया।

UP POLICE Twitter trend

अभ्यर्थियों का ट्विटर पर आंदोलन

अभ्यार्थियो ने ट्विटर पर UP पुलिस की भर्ती निकलने को लेकर खूब ट्वीट किया जा रहा है। अभ्यार्थी 42 हजार से अधिक खाली पदों की भर्ती की मांग कर रहे है, दरअसल अभ्यार्थियो का कहना है की साल 2018 दिसंबर के बाद UP POLICE में कोई भर्ती नहीं निकली गयी है। जिसे लेकर अभ्यार्थियों में काफी आक्रोश है। इसी वजह से अभ्यार्थी ट्विटर परहैशटैग  #UP_POLICE_VACANCY के साथ ट्वीट कर रहे है।

  SSC Scientific Assistant Recruitment 2022 | एसएससी साइंटिफिक असिस्टेंट भर्ती 2022

अभ्यार्थियों का यह भी कहना है कि “4 साल से यूपी पुलिस की भर्ती का इंतजार कर रहे लाखों छात्र ओवर-एज हो चुके। ना भर्ती मिली, ना कोई उम्मीद। सोशल मीडिया पर वह लगातार अपनी आवाज उठा रहे हैं पर सुनवाई नहीं है। यही छात्र जब सड़क पर आएँगे तब उनपर ‘उपद्रवी’ होने का आरोप लगेगा।”

UP POLICE ने ट्वीट कर दी सफाई

ट्विटर पर अभ्यर्थियो के आक्रोश को देखते हुए UP POLICE ने ट्वीट कर सफाई दी है, जिसमे UP POLICE ने कहा की, “कतिपय ट्विटर हैंडल द्वारा सुनियोजित तरीके से #UP_POLICE_VACANCY ट्रेंड कराया जा रहा है, जिसके माध्यम से यह भ्रामक दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस में पिछले पांच वर्षो में भर्तियाँ नहीं हुई है।

  Rajasthan RSMSSB Community Health Officer CHO Recruitment 2022 | राजस्थान सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती 2022

उसके सम्बन्ध में विगत 05 वर्षो में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा पुलिस में की गयी भर्तियाँ निम्नवत है।

  1. उत्तर प्रदेश पुलिस में 01 लाख 53 हजार 728 भर्तियाँ की गयी है, जिसमे 22 हजार से अधिक महिला पुलिसकर्मीयों को भारती किया गया है।
  2. विभिन्न संवर्ग के कुल 18 हजार 332 नए पदों का सृजन किया गया है।
  3. वर्तमान में पुलिस विभाग की 45 हजार 689 पदों पर भर्तियाँ प्रचलित है जीने शीघ्र ही पूर्ण किया जायेगा

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा ट्विटर पर चलाये जा रहे भ्रमक हैशटैग का खंडन किया जाता है।”

up police twitter trend

इस ट्वीट को UP POLICE ने #RECORDRECRUITMENTUP हैशटैग के ट्वीट किया।

अगर आप किसी एग्जाम की तयारी कर रहे है तो नीचे दिए हुए WHATSAPP या TELIGRAM के बटन पर क्लिक कर के हमसे जुड़े जहाँ आपको फ्री में आपके एग्जाम से सम्बंधित सामग्री फ्री में देंगे।

Leave a Reply

Scan the code