AWES Army Public School TGT PGT PRT Recruitment 2022 in Hindi

Army Welfare Education Society के द्वारा देश के विभिन्न Army Public Schools में PRT , TGT , PGT टीचिंग स्टाफ के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जो भी उम्मीदवार इनके योग्य हैं, तो वह आसानी से 28 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं। आइए जानते हैं कि कितने पदों पर भर्ती शुरू की गई है और आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या निर्धारित की गई है l

AWES के द्वारा Army Public Schools में TGT , PGT , PRT कें 8000 से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के तहत आवेदन करना चाहते हैं , तो उनके लिए 7 जनवरी 2022 को आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। सभी योग्य उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 28 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है।

AWES Army Public School TGT PGT PRT Recruitment 2022 in Hindi

कार्यक्रम जरूरी तिथि
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख 7 जनवरी 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 जनवरी 2022
ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 28 जनवरी 2022
परीक्षा की तिथि 19-20 फरवरी 2022
परीक्षा परिणाम जारी होने की तारीख 28 फरवरी 2022

AWES Recruitment के अंतर्गत शैक्षणिक योग्यता

पद का नाम शैक्षणिक योग्यता अंक
पीआरटी पीआरटी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री के साथ साथ 2 साल का Teaching Diploma या  B.Ed Degree होनी चाहिए। कम से कम 50% अंक के साथ उत्तीर्ण हो।
टीजीटी टीजीटी पद के लिए आवेदन हेतु  उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री के साथ-साथ B.Ed Degree होनी चाहिए। कम से कम 50% अंक होने चाहिए।
पीजीटी पीजीटी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास Master Degree के साथ B.Ed Degree होनी आवश्यक है। कम से कम 50% अंक होने चाहिए।

आयु सीमा 

पद आयु सीमा अनुभवी उम्मीदवार
पीआरटी 18 से 40 वर्ष 18 से 57 वर्ष
टीजीटी 18 से 40 वर्ष 18 से 57 वर्ष
पीजीटी 18 से 40 वर्ष 18 से 57 वर्ष

आवेदन शुल्क

वर्ग परीक्षा शुल्क
सामान्य/ अन्य पिछड़ा वर्ग 385 रुपए
सभी आरक्षित वर्ग 385 रुपए

AWES Army School Teacher Salary

Army Public School Recruitment 2022 के तहत जितने भी उम्मीदवार PRT , TGT , PGT के पदों पर चयनित होते हैं, तो उन्हें Army Welfare Education Society के द्वारा 7वें वेतन आयोग के आधार पर वेतन तथा दूसरी सुविधाएं दी जाएगी।

AWES Army School Teacher Selection Process in Hindi

Army School Recruitment 2022 के तहत PGT, TGT, PRT के पद पर उम्मीदवारों का चयन Written exam व Interview के माध्यम से किया जाएगा। जो उम्मीदवार इन दोनों ही चरणों को पास कर लेंगे तो उनको आखिर में Document Verification के पश्चात Medical Test के लिए बुलाया जाएगा।

AWES Recruitment 2022 के तहत आवेदन कैसे करें

  • Army Public School Recruitment 2022 के अंतर्गत विभिन्न पदों पर जितने भी उम्मीदवार आवेदन देना चाहते है, तो वह इस भर्ती की अंतिम तिथि तक आसानी से ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं।
  • Army School Recruitment 2022 के अंतर्गत आवेदन हेतु सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले AWES की official website पर Visit करना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर आपको Army Public Recruitment 2022 के नाम से एक Link दिखाई देगा,आपको इस Link पर क्लिक करना हैं।
  • अब आपके computer screen पर एक नया पेज खुल जाएगा। आपको यहां पर online application form का विकल्प दिखेगा आपको इस पर Click करना हैं।
  • अब आपके computer screen पर Application Form खुल जाएगा। आपको Application Form में पूछी गई सभी जानकारियां अच्छे से पढ़नी है और फिर उनको भरना हैं l साथ ही जो भी जरूरी दस्तावेज है, वह भी upload करने हैं।
  • Application Form को अच्छे से भरने के पश्चात आपको इसे फिर से Check करना है और फिर Next के विकल्प पर Click करना हैं।
  • अब आपको यहां पर आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान आप ऑनलाइन किसी भी माध्यम से कर सकते हैं।
AWES Army School Teacher Online Form
Apply Online Registration | Log In
Syllabus Available Soon
Download Notification
Click Here
Previous Paper Available Soon
Join us on Telegram Click Here
Official Website Click Here

Leave a Reply