हरियाणा सिविल सर्विसेज़ ऐडमिट कार्ड 2021 | HPSC Civil Services Admit Card 2021 Download in Hindi

हरियाणा सिविल सर्विसेज़ ऐडमिट कार्ड 2021 – HPSC Civil Services Admit Card Download in Hindi

HPSC Civil Services Admit Card 2021 in Hindi : हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा प्रतिवर्ष सिविल सर्विसेज़ की परीक्षा का आयोजन किया जाता है। साल 2021 के लिए आयोजित होने वाली सिविल सर्विसेज़ की परीक्षा के लिए आयोग द्वारा प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं।

hpsc civil services admit card 2021

हरियाणा सिविल सर्विसेज़ ऐडमिट कार्ड 2021
परीक्षा तिथि 12 सितबंर 2021
एडमिट कार्ड 31 अगस्त 2021

हरियाणा सिविल सर्विसेज़ 2021 परीक्षा तिथि (HPSC Civil Services 2021 Exam Date)

हाल ही में 31 अगस्त से ही विभिन्न हरियाणा लोक सेवा आयोग की वेबसाईट पर हरियाणा सिविल परीक्षा एडमिट कार्ड 2021 का स्टेटस और परीक्षा तिथि जारी की गई है। हरियाणा सिविल परीक्षा 2021 का आयोजन 12 सितंबर 2021 को होगा।

  DDC Group C Recruitment Admit Card 2021 Released

हरियाणा सिविल परीक्षा एडमिट कार्ड 2021 : महत्वपूर्ण निर्देश

HPSC Civil Services Admit Card 2021 in Hindi : अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेशपत्र में दिए गए रिपोर्टिंग/प्रवेश-समय में निर्धारित समय स्लॉट के अनुसार केंद्र पहुंचें। अभ्यर्थी ध्यान दें कि किसी भी परिस्थिति में या किसी भी कारण से प्रवेश-समय के बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रवेश-समय के बाद गेटों को हर हाल में बंद कर दिया जाएगा।

अभ्यर्थी परीक्षा के लिए रिपोर्टिंग के समय हरियाणा सिविल परीक्षा एडमिट कार्ड 2021 के साथ निम्नलिखित सामान अपने साथ लाना आवश्यक है :

  1. प्रवेश-पत्र
  2. पासपोर्ट आकार की अपनी नवीनतम रंगीन फोटों की दो प्रतियां (3 सेमी x 3.5 सेमी)।
  3. स्पष्ट फोटो वाला मूल रूप में कम से कम एक फोटोयुक्त वैध पहचान प्रमाण ( अपेक्षित फोटो पहचान-प्रमाण जैसे कि 1. पासपोर्ट, 2. आधार कार्ड / ई आधार का प्रिंट आउट, 3. ड्राइविंग लाइसेंस, 4. केंद्रीय सरकार/राज्य सरकार/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम द्वारा कर्मचारियों को जारी किया गया सेवा पहचान-पत्र, 5. विश्वविद्यालय / कॉलेज / स्कूल द्वारा जारी किया गया पहचान-पत्र, 6. मतदाता पहचान-पत्र , 7. पैन कार्ड, 8. रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किया गया भूतपूर्व सैनिक निर्मुक्ति पुस्तक, 9. केन्द्रीय सरकार/राज्य सरकार द्वारा जारी कोई अन्य फोटो पहचान प्रमाण ।
  4. यदि फोटो पहचान पत्र पर पूर्ण जन्मतिथि अंकित नहीं है, तो उम्मीदवार को अपनी जन्म-तिथि के साक्ष्य के रूप में एक अतिरिक्त मूल दस्तावेज लाना होगा जिसमें जन्म तिथि वही हो जो प्रवेश-पत्र में अंकित है (जैसे- सीबीएसई/आईसीएसई/राज्य बोर्ड द्वारा जारी 10वीं कक्षा का प्रवेशपत्र/पास प्रमाण-पत्र/अंक-पत्र; जन्म प्रमाण-पत्र, श्रेणी प्रमाण-पत्र) । यदि प्रवेश प्रमाण-पत्र में उल्लिखित जन्म तिथि और जन्मतिथि के समर्थन में लाए गए फोटो पहचान पत्र/प्रमाण पत्र मेल नहीं खाते हैं तो अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  5. फेस मास्क।
  6. हैंड सैनिटाइजर ( छोटी बोतल ) ।
  7. पारदर्शी पानी की बोतल।
  8. प्रवेश प्रमाण पत्र के साथ दिया गया कोविड-19 स्व-घोषणा पत्र का प्रिंटआउट।
  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग भर्ती 2021 | UKPSC Recruitment 2021 in Hindi
  एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड 2020 | SSC CGL Admit Card 2020 in Hindi
HPSC Civil Services 2021 Admit Card Download
Download Admit Card Click Here
Exam Date Notice
Click Here
Download Notification Click Here
Join us on Telegram Click Here
Official Website Click Here

 

Leave a Comment