ग्रुप-डी परीक्षा में हो रही धांधली, उत्तर कुंजी के साथ पकडाया अभ्यर्थी, गिरोह होने का शक

Railway Group D Paper Leak News : पहले चरण की परीक्षा भी समाप्त हो चुकी है और अब दूसरे चरण की परीक्षा के पहले दिन ही रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा तीसरे चरण की परीक्षा के संबंध में एक नई नोटिस जारी की गई है। लेकिन इसी बीच Railway Group D की एग्जाम को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। हम आप को उस खबर के बारे में विस्तार से इस आर्टिकल में बताने वाले है।

RAILWAY GROUP D PAPER LEAK NEWs

रेलवे ग्रुप- डी परीक्षा में हो रही है धांधली

24 अगस्त की दूसरी शिफ्ट में राजस्थान  के अलवर जिले में एक अभ्यर्थी 100 सवालो की आंसर की लेकर पहुँच गया। फ्लाइंग टीम ने जाँच में उसकी जेब से आंसर की जब्त की। पूछताछ में अभ्यर्थी ने बताया कि उसे आंसर की देने के बदले एक गिरोह ने 4 लाख रुपुए लिए थे। पुलिस जाँच कर रही है। जाँच में यदि आंसर की सही पाई गई तो परीक्षा रद्द हो सकती है।

एसएचओ अजित ने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से RRC लेवल-1 ग्रुप-डी भर्ती परीक्षा चल रही है, बुधवार यानि 24 अगस्त को 3 से 6 बजे की सिफत में MITRC कॉलेज स्तिथ सेण्टर से फ्लाइंग टीम ने सुनील नाम के अभ्यर्थी को पकड़ा। अभ्यर्थी के पास पुरे 100 प्रश्नों के आंसर की थी। अभ्यर्थी के खिलाफ कॉलेज प्रशासन ने सदर थाना पर बुधवार शाम शिकायत दर्ज की। उसे गिरफ्तार कर लिया गया और 25 अगस्त को उसके खिलाफ FIR दर्ज किया गया।

मामले की जाँच क्र रहे ASI रूप नारायण ने बताया की पूछताछ में सुनील ने बताया की उसे एक गिरोह ने 4 लाख में आंसर की दी थी। इस आधार पर पुलिश ने दो अन्य लोगो को डीटेन किआ है। पुलिश ने गिरोह को पकड़ने के लिए टीम को अलग अलग जगह भेजा है। गिरोह में अन्य राज्यों के लोग भी शामिल हो सकते है।

  Railway Group D Practice Set-1 : रेलवे ग्रुप डी परिक्षा के लिए अति-महत्वपूर्ण प्रश्न, परिक्षा से पहले जरुर देखें इन 37 प्रश्नों को

जाँच के बाद सामने आयेगा पेपर लीक हुआ या नहीं

एसएचओ अजित ने बताया की अभी यह कहना जल्दबाजी होगी की पेपर लीक हो गया है। गिरोह के सभी सदस्यों के पकड़े जाने के बाद ही आंसर-की का खुलासा जल्द ही करेंगे।

अभ्यर्थियों को परामर्श दिया जाता है कि भर्ती प्रक्रिया पर नवीनतम अपडेट के लिए केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों को देखें। कृपया अनधिकृत स्रोतों से गुमराह न हों।

उन दलालों से सावधान रहें जो अवैध रूप से विचार करके नौकरी के लिए नियुक्ति के झूठे वादों के साथ अभ्यर्थियों को गुमराह करने का प्रयास करते हैं। आरआरबी में चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) पर आधारित है और भर्ती केवल अभ्यर्थियों की योग्यता पर आधारित है।

1 thought on “ग्रुप-डी परीक्षा में हो रही धांधली, उत्तर कुंजी के साथ पकडाया अभ्यर्थी, गिरोह होने का शक”

Leave a Reply

Scan the code