Railway RRC Group D Phase-IV Notice: जानिए कब जारी होगा रेलवे आरआरसी ग्रुप डी फेज-IV नोटिस

Railway RRC Group D Phase-IV Notice : रेलवे आरआरसी ग्रुप डी के तीसरे चरण की परीक्षा चल रही है. पहले चरण और दुसरे चरण की परीक्षा भी समाप्त हो चुकी है. और तीसरे चरण के परीक्षा के बाद  चौथे चरण की परीक्षा होना है. हम आप को इस आर्टिकल में बताएँगे की रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा Railway RRC Group D Phase- IV Notice कब जारी जी जायेगी.

Railway RRC Group D Phase-IV Notice

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के तीसरे चरण की नोटिस (Railway Group D Exam Phase-III Notice) पहले ही जारी हो चुकी है. अब तीसरे चरण के लिए जारी की गई नोटिस में बताया गया है कि परीक्षा 08 सितंबर से शुरू होकर 19 सितंबर तक आयोजित की जाएगी.

Railway RRC Group D Phase- IV Notice

तीसरे फेज एग्जाम की बात करे तो 08 सितंबर से शुरू होकर 19 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड एक फेज से दुसरे फेज के एग्जाम में बिलकुल गैप नहीं दे रहे है. बाकि फेजो की बात करे तो एग्जाम लगातार कंडक्ट करवाए जा रहे है. इसका मतलब Railway RRC Group D Phase- IV Notice में भी आप को कोई गैप नहीं देखने को मिलने वाला है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की तीसरे फेज के 19 सितम्बर को एग्जाम ख़तम होते ही Railway RRC Group D Phase- IV के एग्जाम शुरू करा दिए जायेंगे.

  UPSSSC PET Exam 2022: 15 और 16 अक्टूबर को परीक्षा, ऐसे करे अभी से तैयारी

बात करे अगर Railway RRC Group D Phase- IV Notice के बारे में तो रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभी तक जो नोटिस जारी की है वो एग्जाम के 12-14 दिन पहले की है. इस बार भी संभावना है की Railway RRC Group D Phase- IV की नोटिस 12-14 दिन पहले जारी कर दी जायेगी.

Railway RRC Group D Phase- IV:

जाने किस-किस जोन का होगा एग्जाम

रेलवे आरआरसी ग्रुप डी में अभी 4 जोन के एग्जाम होने है जोकि Railway RRC Group D Phase- IV में होंगे

  1. नार्थ ईस्टर्न रेलवे, गोरखपुर
  2. इस्टर्न रेलवे, कोलकाता
  3. सेंट्रल रेलवे, मुंबई
  4. साउथ वेस्टर्न रेलवे, हुबली

इन 4 जोनो का नोटिस जल्द ही जारी होगा जोकि Railway RRC Group D Phase- IV में होना है

अभ्यार्थियो के लिए महत्वपूर्ण सलाह

अभ्यर्थियों को परामर्श दिया जाता है कि भर्ती प्रक्रिया पर नवीनतम अपडेट के लिए केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों को देखें। कृपया अनधिकृत स्रोतों से गुमराह न हों।उन दलालों से सावधान रहें जो अवैध रूप से विचार करके नौकरी के लिए नियुक्ति के झूठे वादों के साथ अभ्यर्थियों को गुमराह करने का प्रयास करते हैं। आरआरबी में चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) पर आधारित है और भर्ती केवल अभ्यर्थियों की योग्यता पर आधारित है।

  UPPCL Executive Assistant (EA) Recruitment 2022 | यूपीपीसीएल एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट भर्ती 2022

रेलवे ग्रुप डी के पहले दुसरे और तीसरे चरण की परीक्षा को देखें तो इस बार की परीक्षा का स्तर पहले की अपेक्षा काफी ऊंचा रहा है। हमने रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के प्रत्येक शिफ्ट के प्रश्नों को एकत्र किया है। आप इन सभी प्रश्नों के अनुसार अपनी तैयारी को आगे।

RRB GROUP D DAILY ALL SHIFT QUESTIONS
01 September 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift
30 August 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift
29 August 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift
26 August 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift
25 August 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift
24 August 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift
23 August 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift
22 August 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift
18 August 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift
17 August 1st Shift 2nd Shift 3rd Shift

Leave a Reply

Scan the code