RRC Group D Exam Date Notice : परिक्षा तिथि और एडमिट कार्ड को लेकर रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी की नई नोटिस

अगर आप रेलवे ग्रुप डी परिक्षा के अभ्यर्थी हैं और ग्रुप डी परिक्षा का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर आई है। करीब 3 साल के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा रेलवे ग्रुप डी परिक्षा तिथि जारी कर दी है। और हाल ही एक नया नोटिस जारी करते हुए परिक्षा तिथि, परिक्षा शहर और एडमिट कार्ड को लेकर भी जानकारी दी गयी है।

rrb group d exam city notice

नोटिस में बताया गया है कि रेलवे ग्रुप डी की परिक्षा कई चरणों में होगी। जिसमें पहले चरण की परिक्षा 17 अगस्त से शुरु होकर 25 अगस्त तक चलेगी। इस दौरान ग्रुप डी की परिक्षाओं के लिए पूरे भारत में परिक्षा सेंटर बनायेंगे। साथ ही नोटिस में ये भी बताया गया है कि पहले चरण की परिक्षा में पूर्व मध्य रेलवे, दक्षिण मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे के अभ्यर्थियों की परिक्षा आयोजित की जाएँगी।

  UPSSSC UP Lekhpal Admit Card Released : ऐसे डाउनलोड करें यूपी लेखपाल एडमिट कार्ड 2022

9 अगस्त को मिलेगी परिक्षा शहर की जानकारी

रेलवे द्वारा जारी नई नोटिस में ये बताया गया है कि पहले चरण के लिए शुरु होने वाली परिक्षा जो कि 17 अगस्त से शुरु होकर 25 अगस्त चलेगी के लिए परिक्षा शहर की जानकारी आधिकारिक वेबसाईट पर 9 अगस्त को जारी कर दी जाएगी।

सभी अभ्यर्थी 9 अगस्त को सुबह 10 बजे से आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर परिक्षा तिथि और परिक्षा शहर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  Har ghar tiranga: 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ना बेहद आसान, ऐसे मिलेगा सर्टिफिकेट

अगर आपकी परिक्षा पहले चरण में होती है तो परिक्षा तिथि से 4 दिन पहले आधिकारिक वेबसाईट पर जारी किये गये लिंक के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

रेलवे ग्रुप डी की भर्ती में कुल 103739 पद शामिल हैं। इस भर्ती के लिए कुल 2 परीक्षाएं आयोजित होनी है जिनमें से पहले चरण की परीक्षा 17 अगस्त से शुरू की जाएगी।

Railway Group D Practice Set
Biology Practice Set Click Here
Physics Practice Set Click Here
Geography Practice Set Click Here
History Practice Set Click Here
Railway Special Practice Set Click Here

Leave a Reply