SSC GD Exam 2023 : एसएससी जीडी की परीक्षा में पकडे गए दो सॉल्वर

SSC GD Exam 2023 : आगरा के गांव तेहरा स्थित कुनाल कॉलेज में सोमवार को द्वितीय पाली की एसएससी जीडी की परीक्षा थी। कॉलेज के कर्मचारी परीक्षार्थियों के प्रवेशपत्र और आधार कार्ड को चेक करने के बाद प्रवेश दे रहे थे। इस दौरान दो परीक्षार्थी संदिग्ध नजर आए। इस पर उनसे पूछताछ की गई। वो सही से जवाब नहीं दे पा रहे थे। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने सॉल्वर होने की बात कबूल की।

SSC GD Exam 2023 : एसएससी जीडी की परीक्षा में पकडे गए दो सॉल्वर

एसएससी जीडी की परीक्षा में सैंया के गांव तेहरा स्थित कुनाल कॉलेज में सोमवार को दो साल्वर गिरफ्तार कर लिए गए। दोनों 50-50 हजार रुपये में ठेका लेकर परीक्षा देने आए थे। फर्जी आधार और प्रवेशपत्र दिखाने पर पकड़ लिए गए। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। दोनों के तार सॉल्वर गैंग से जुड़े है। पुलिस असली परीक्षार्थी और गैंग के सरगना की तलाश में लगी है। आरोपियों में ग्राम गीगना (थानाएका, फिरोजाबाद) निवासी रिंकू और फतेहाबाद निवासी राहुल हैं।

  LIC Assistant Administrative Officers AAO (Generalist) Recruitment 2023 | एलआईसी सहायक प्रशासनिक अधिकारी के लिए नोटिफिकेशन जारी, देखे पूरी डिटेल

रिंकू गांव बजरिया निवासी आशुतोष कुमार और राहुल गांव उझावली निवासी संजीव कुमार के स्थान पर परीक्षा देने आया था। थानाध्यक्ष सैंया सुमनेश कुमार ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि 50-50
हजार रुपये में सॉल्वर बनकर आए थे। इसके लिए 15 दिन पहले दोनों से अलग-अलग व्यक्ति ने बात की थी। तीन दिन पहले रकम दी गई थी। दो दिन पहले फर्जी दस्तावेज देकर गए थे। मगर, कॉलेज की चेकिंग में वो पकड़ लिए गए।

 फर्जी प्रवेशपत्र बनाकर करते है प्रवेश

पुलिस ने बताया कि परीक्षा में पास कराने वाला बड़ा गिरोह काम कर रहा है। वह कोचिंग में तैयारी करने वाले युवाओं को जाल में फंसाता है। रिंकू और राहुल भी कोचिंग में तैयारी क रहे हैं। वो स्नातक कर चुके हैं। राहुल ने हाल ही में लेखपाल भर्ती की परीक्षा दी थी। उसका परिणाम आना है।

  UPPPCL Accounts Officer AO Recruitment 2022 In Hindi | यूपीपीसीएल अकाउंट ऑफिसर भर्ती 2022

वहीं रिंकू भी सरकारी नौकरी की तैयारी में लगा है। कोचिंग में पढ़ने के दौरान ही दोनों से अलग-अलग सॉल्वर गैंग के सदस्य उनसे मिले थे। कहा था कि बस परीक्षा देनी है। 50 हजार रुपये मिल जाएंगे। फर्जी दस्तावेज उन्हें दे दिए जाएंगे।

किसी तरफ की धरपकड़ नहीं होगी। आरोपी परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र को स्कैन करते हैं। इसके बाद सॉल्वर की फोटो लगा दी जाती है। इसका प्रिंट निकाल लिया जाता है। यह असली जैसा लगता है। इसके साथ ही फर्जी आधार कार्ड भी तैयार करते हैं। असली परीक्षार्थी के आधार कार्ड पर भी अपना फोटो लगाकर सॉल्वर के लिए तैयार करते हैं। यह आधार कार्ड नकली होता है। परीक्षा केंद्र पर बस आधार कार्ड और प्रवेशपत्र देखाजाता है और बायोमीट्रिक सत्यापन परीक्षा के बाद होता है.

इसे पढ़े
  मंदीप रॉय का जीवन परिचय | Mandeep Roy Biography in Hindi
SSC GD 2023 Exam Analysis in Hindi
25 जनवरी के सभी प्रश्न
Click Here
24 जनवरी के सभी प्रश्न Click Here
23 जनवरी के सभी प्रश्न Click Here
17 जनवरी के सभी प्रश्न Click Here
16 जनवरी के सभी प्रश्न Click Here
13 जनवरी के सभी प्रश्न Click Here
10 जनवरी के सभी प्रश्न. Click Here
11 जनवरी के सभी प्रश्न Click Here

Leave a Reply

x
Scan the code