UPSSSC PET Exam 2022: 15 और 16 अक्टूबर को परीक्षा, ऐसे करे अभी से तैयारी

UPSSSC PET Exam 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा समूह ग के पदों पे होने वाली भर्ती से पहले आयोजित UPSSSC PET Exam 2022 की परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की जाये गी. अक्टूबर 2022 के 15 और 16 तारीख को UPSSSC PET Exam 2022 की पर्क्ष होने वाली है. इस आर्टिकल में हम आप को बताएँगे कि UPSSSC PET Exam की तयारी बचे हुए समय में कैसे करे.

UPSSSC PET Exam 2022

आप को पता ही होगा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ग के पदों के लिए UPSSSC PET Exam में शामिल होना अनिवार्य कर दिया है. आगे हम आप को UPSSSC PET Exam 2022 के एग्जाम पैटर्न के बारे में विस्तार से बतातेंगे. कोई  परीक्षा देने से पहले उसके पैटर्न के बारे में जानना बहुत जरुरी होगा है.

UPSSSC PET Exam 2022 : एग्जाम पैटर्न

आप को यह पता होगा की जो UPSSSC PET Exam क्लियर करे गा वही राज्य सरकार की कई भर्तियो में ( UP LEKHPAL, UP CLERK आदि) आवेदन के यौग्य होगा

  UPSSSC PET 2022 Result Declared | यूपी पीईटी परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

UPSSSC PET परीक्षा के लिए आपको यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा पैटर्न 2022 से परिचित होना बहुत ही आवश्यक है। इसलिए हम UPSSSC PET Exam Pattern से जुड़ी सभी जानकारी हिन्दी में लेकर आए हैं। अगर आप परीक्षा पैटर्न के माध्यम से तैयारी करते हैं तो निश्चित ही आप सफलता को प्राप्त कर सकते हैं।

अब चलिए हम यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा पैटर्न 2022 से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं। 

  • UPSSSC PET Exam Pattern की बात करें तो इसमें आपसे कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।
  • प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा।
  • सभी प्रश्नों को हाल करने के लिए आपके पास कुल 2 घंटे का समय होगा।
  • सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार (Multiple Choice) के होंगे।
  • प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंकों की कटौती की जाएगी।
  UPSSSC PET 2022 Answer Key Objection Link : आयोग ने जारी किया पीईटी आंसरकी ऑब्जेक्शन करने की सुविधा, ऐसे दर्ज करें आपत्ति

आप को बता दे UPSSSC PET Exam 2022 के लिए रिकॉर्ड तोड़ 37.34 लाख अभ्यर्थियो ने आवेदन किये है. तो अभी से परीक्षा के  तयारी में लग जाये

UPSSSC PET Exam 2022 : कैसे करे तैयारी

यूपीएसएसएससी पीईटी पाठ्यक्रम 2022 को इस बार बिल्कुल अलग तरीके से बनाया गया है। उत्तर प्रदेश में आयोजित किसी परीक्षा में पहली बार आपको हिन्दी के साथ अंग्रेजी भी देखने को मिलने वाली है। वहीं दूसरी तरफ इस परीक्षा में आपको गणित के प्रश्न कम जबकि सामान्य ज्ञान के प्रश्न ज्यादा देखने को मिलेंगे. अगर आपको UPSSSC PET Exam क्लियर करना है तो आपको सबसे पहले UPSSSC PET Syllabus  जानना चाहिये. फिर सिलेबस के  हिसाब से अपनी तयारी करनी चाहिये.

अगर आप इस परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो आप हमारे WHATSAPP GROUP से जुड़िये. हम UPSSSC PET Exam 2022 से सम्बंधित सभी सारे आवश्यक सामग्री फ्री में देंगे.

  India Post GDS Vacancy 2023 in Hindi : 40889 पदों पर निकली पोस्ट ऑफिस में बम्पर भर्ती, यहाँ देखे पूरी डिटेल

हमने आप के लिया UPSSSC PET Syllabus  विस्तार से बताया है. लिंक पे क्लिक कर के जुड़ सकते है.

UPSSSC PET Exam 2022
UPSSSC PET Syllabus 2022  Click Here
UP PET Practice Set  Click Here
UPSSSC PET WHATSAPP GROUP Click Here

Leave a Reply

Scan the code